18 Apr, 2020

IGNOU ने बताया- कैसे लिखना है असाइनमेंट, जानें यहां

इग्नू के स्टूडेंट्स के लिए अच्छी खबर है। आपको असाइनमें लिखने और जमा करने में कोई दिक्कत नहीं आएगी। इग्नू ने खुद इसका तरीका बताया है।

इग्नू

इग्नू

IGNOU assignment writing and submission guidelines: लॉकडाउन के बीच इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (IGNOU) ने अपने स्टूडेंट्स को काफी राहत दी है। असाइनमेंट लिखने, जमा करने के तरीके से लेकर जून में होने वाले टीईई (IGNOU June TEE 2020) तक में। इन तीनों के बारे में आपको यहां बताया जा रहा है।

इग्नू ने असाइनमेंट जमा करने को लेकर पहले ही एक सूचना जारी की थी। इसमें कहा गया था कि देशभर के सभी स्टूडेंट्स अपने असाइनमेंट ऑनलाइन माध्यम से जमा कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें इग्नू के रीजनल सेंटर पर जाने की जरूरत नहीं है। सिर्फ रीजनल सेंटर से संबंधित ई-मेल आईडी लें और अपना असाइनमेंट उस पर भेज दें।

कैसे बनाना है असाइनमेंट
अब इग्नू ने बताया है कि स्टूडेंट्स अपना असाइनमेंट किस तरह बना सकते हैं। दरअसल, इस संबंध में ट्विटर पर एक स्टूडेंट ने इग्नू से सवाल पूछा था। स्टूडेंट ने लिखा कि ‘मेरे पास असाइनमेंट पेपर्स नहीं हैं। क्या मैं अपने नोटबुक में असाइनमेंट लिख सकती हूं? क्योंकि लॉकडाउन में तो मुझे कहीं असाइनमेंट पेपर नहीं मिल सकेगा।’

JUNE TEE 2020 को लेकर निर्देश
इग्नू ने जून में होने वाली अपनी टर्म एंड परीक्षा को लेकर भी जरूरी जानकारी दी है। इस परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म जमा करने की तारीख बिना लेट फीस 30 अप्रैल तक बढ़ा दी गई है। यानी 30 अप्रैल 2020 तक इग्नू जून टीईई 2020 का फॉर्म (IGNOU JUNE TEE 2020 application last date) जमा करने पर आपको कोई लेट फीस नहीं देनी होगी।

About : Ignou Helper

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *